zapya for pc, happy birthday auntie
वीडियो

Infertility Community Agra: Plan pregnancy between 12 to 18 days of periods says Rainbow IVF Centre, Agra expert

आगरालीक्स.. (हेल्थ कम्युनिटी) … शादी हो गई है लेकिन कोई बच्चा नहीं है, प्रिग्नेंसी टेस्ट निगेटिव आता है, आखिर क्यों, जाने आगरा के रेनबो ग्लोबल आईवीएफ सेंटर के एक्सपर्ट के अनुसार
रेनबो ग्लोबल आईवीएफ सेंटर, सिकंदरा आगरा के वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ नरेंद्र मल्होत्रा

के अनुसार महिलाओं को हर महीने 25 से 30 दिन के अंतराल पर पीरियडस आते हैं, पीरियडस के 10 से 17 वें दिन और जिनके पीरियड लंबे होते हैं, उनके लिए 12 से 18 वें दिन तक फर्टाइल डेज गर्भधारण की संभावना सबसे अधिक होते हैं। इस दौरान महिलाओं में ओव्यूलेशन अंडाणु होता है। इस दौरान प्रेग्नेंसी की संभावना सबसे अधिक होती है। इन दिनों पति पत्नी को साथ रहना चाहिए, मानसिक और शारीरिक रूप से एक दूसरे को पूरा समय दें, पत्नी के साथ इसी दौरान संबंध बनाएं।
एक साल बाद डॉक्टर से लें परामर्श


अप्वानमेंट के लिए कॉल करें 7060301888, 8755170066
एक साल पीरियडस के 12 से 18 वें दिन तक पार्टनर के साथ रहने के बाद भी गर्भधारण नहीं होता है तो डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं। 30 साल की उम्र के कपल में कई बार यह सामान्य दवाओं से भी ठीक हो जाता है, 35 साल से अधिक उम्र के केस में पति और पत्नी की जांच की जाती हैं, जिससे गर्भधारण क्यों नहीं हो रहा है यह पता चल सके।
प्रेग्नेंसी प्लान करने पर तीन पहले से प्री प्रेग्नेंसी ट्रीटमेंट
प्रेग्नेंसी प्लान करने से तीन महीने पहले से प्री प्रेग्नेंसी ट्रीटमेंट लेना चाहिए, इसमें महिलाओं को फॉलिक एसिड की टेबलेट दी जाती है। पौष्टिक आहार और नियमित जीवनशैली होनी चाहिए। इसके बाद गर्भधारण में समस्या नहीं आती है और यह मां और गर्भस्थ शिशु के लिए अच्छा होता है।